गुरू पूर्णिमा की तैयारियां शुरू





उदयपुर, ५ जुलाई (प्रासं)। मंगलवार को गुरू पूर्णिमा पर्व को लेकर अंचल में विभिन्न स्थानों पर महोत्सव की तैयारी की जा रही है। गुरू पूर्णिमा पर विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान सम्पन्न होंगे। शिष्य अपने गुरूओं के सम्मान में उनका अभिनंदन करेंगे।
कपासन : श्री सांवलिया धाम आश्रम मुंगाणा में गुरू पूर्णिमा महोत्सव कार्यक्रम की तैयारियां युद्धस्तर पर प्रारंभ हो गई है। सोमवार को गणपति स्थापना व रामचरित मानस का पाठ होगा तथा रात्रि में गुरू महिमा पर आधारित भजन संध्या होगी। मंगलवार को गुरू पूर्णिमा महोत्सव मनाया जाएगा।
श्री सांवलिया धाम आश्रम में मंगलवार को गुरूपूर्णिमा महोत्सव में आने वाले शिष्यों के लिए आश्रम की ओर से महाप्रसादी होगी। हलवाई रतनलाल सुखवाल (पोटला) एवं नंदकिशोर विजयवर्गीय (कपासन) के निर्देशन में करीब ५० कारीगरों के दल ने महाप्रसादी की तैयारियां रविवार को प्रारंभ कर दी है।

No comments:

ShareThis

copyright©amritwani.com

: जय श्री सांवलिया जी : : सभी कानूनी विवादों के लिये क्षेत्राधिकार चित्तोडगढ होगा। प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक/संचालकों का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। सम्प्रदाय विरोधी , अनैतिक,अश्लील, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी , मिथ्या , तथा असंवैधानिक कोई भी सामग्री यदि प्रकाशित हो जाती है तो वह तुंरत प्रभाव से हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता भी समाप्त करदी जाएगी। यदि कोई भी पाठक कोई भी आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक मंडल को सूचित करें | : जय श्री सांवलिया जी :