चौखट पर झुके हजारों शीश



Thursday 23 Jul, 2009 02:09

। मण्डफिया स्थित सांवलिया सेठ के मन्दिर में हरियाली अमावस पर हजारों श्रद्धालु शीश नवाने पहुंचे। प्रात: सूर्यग्रहण समाप्त होने के बाद राजभोग आरती में हजारों श्रद्धालु यहां पँहुचने लगे। इस दौरान मन्दिर परिसर, यशोदा विहार धर्मशाला चौक व मन्दिर को जोड़ने वाली फोर-लेन पर भारी भीड़ रही। प्रात: 9:30 बजे दर्शन के लिए भगवान के कपाट खुले तो पुरा मन्दिर परिसर श्रृद्घालुओं के जयकारों से गूंज उठा। श्रृद्घालुओं की भारी भीड़ के बीच पन्द्रह मिनट की विशेष आरती हुई।

इस दौरान श्रद्धालुओं की कतारे मीरां सर्कल से आगे पहुंच गईं। यह क्रम देर रात तक जारी रहा। मेले में हजारों श्रृद्घालुओं की उपस्थिती के बावजूद किसी तरह की अप्रिय वारदात के समाचार नहीं है। यहां निम्बाहेडा के पुलिस उपाधीक्षक आशाराम चौधरी, भादसौड़ा थाना प्रभारी मिठूलाल मेघवाल, भदेसर थाना प्रभारी विरेन्द्रसिंह चारण, मंगलवाड थाना प्रभारी भरत कुमार व निकुम्भ थाना प्रभारी कमल मीणा सहित डेढ़ सौ से ज्यादा सुरक्षाकर्मि तैनात किए गए।

तीन स्थान पर पुलिसकर्मियों ने मचान बनाकर दूरबीन से निगरानी की। क्षेत्र के भादसौड़ा चौराहा स्थित प्राकटय स्थल मन्दिर आली स्थित शनिमहाराज मन्दिर व अमरपुरा स्थित धनेश्वर महादेव में भी हरियाली अमावस्या के एक दिवसीय मेले के अवसर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही।

No comments:

ShareThis

copyright©amritwani.com

: जय श्री सांवलिया जी : : सभी कानूनी विवादों के लिये क्षेत्राधिकार चित्तोडगढ होगा। प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक/संचालकों का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। सम्प्रदाय विरोधी , अनैतिक,अश्लील, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी , मिथ्या , तथा असंवैधानिक कोई भी सामग्री यदि प्रकाशित हो जाती है तो वह तुंरत प्रभाव से हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता भी समाप्त करदी जाएगी। यदि कोई भी पाठक कोई भी आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक मंडल को सूचित करें | : जय श्री सांवलिया जी :