अमावस्या का दो दिवसीय मेला संपन्न

मण्डफिया, १४ फर. (प्रासं.)। राज्य के प्रमुख तीर्थस्थल भगवान सांवलियाजी मंदिर में अमावस्या का दो दिवसीय मेला रविवार को हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ।
मेले में शनिवार देर रात्रि तक भजन-कीर्तन एवं मारवाड़ी खेल के कार्यक्रम चले। रविवार को सुबह मंगला आरती में हजारों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। दो दिवसीय इस मेले में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। वहीं शनि अमावस्या होने के कारण शनि महाराज की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं ने भी इस मेले में भाग लिया। हर बार चौदस को खोला जाने वाला विशाल भंडार नहीं खोला गया। बताया गया कि परंपरागत यह भण्डार आगामी होली के मौके पर ही खोला जाएगा।
इस अवसर पर मंदिर चैयरमेन एवं स्थानीय सरपंच कन्हैयालाल वैष्णव, हजारीदास वैष्णव, एडीएम दिनेश चन्द्र जैन, प्रशासनिक अधिकारी भगवानलाल चतुर्वेदी, सहायक लेखाधिकारी किशनलाल शर्मा सहित अनेक श्रद्धालु उपस्थित थे।

2 comments:

निर्मला कपिला said...

aअच्छा विवरण है बहुत बहुत बधाई आपको। धन्यवाद्

amritwani.com said...

nirmala ji aap ka bahut bahut dhanya wad jo aap ne is post par comments diya

assa laga jese aakal ke bad barisha hui ho joro ki

jai shree sanwaliya ji

dhanyawad aap ko

shekhar kumawat

ShareThis

copyright©amritwani.com

: जय श्री सांवलिया जी : : सभी कानूनी विवादों के लिये क्षेत्राधिकार चित्तोडगढ होगा। प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक/संचालकों का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। सम्प्रदाय विरोधी , अनैतिक,अश्लील, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी , मिथ्या , तथा असंवैधानिक कोई भी सामग्री यदि प्रकाशित हो जाती है तो वह तुंरत प्रभाव से हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता भी समाप्त करदी जाएगी। यदि कोई भी पाठक कोई भी आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक मंडल को सूचित करें | : जय श्री सांवलिया जी :